Rechercher dans ce blog

Thursday, December 14, 2023

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंधमारी का अब खुलेगा राज? मास्टरमाइंड ललित झा से पूछताछ शुर.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

एएनआई, नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में सेंधमारी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी ललिच झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। खास बात है कि वह खुद कर्तव्यपथ थाने में देर रात दस बजे समर्पण करने गया था। स्पेशल सेल और नई दिल्ली जिला पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में चार राज्यों में छापेमारी कर रही थी।

पुलिस ललित झा से कर रही पूछताछ

गिरफ्तारी के बाद ललित झा को दिल्ली पुलिस सांसद मार्ग थाने में लाकर पुलिस पूछताछ कर रही है। इससे पूछताछ के बाद साफ हो पाएगा कि संसद में घुसकर हंगामा करने के पीछे इन लोगों का क्या मकसद था। ध्यान देने वाली बात है कि आरोपी ललित झा ने ही स्मोक बम क्रैकर से पीले रंग का धुआं छोड़ने व नारेबाजी करने के दौरान आरोपत नीलम व अमोल शिंदे का वीडियो बना इंस्टाग्राम पर डाला था। 

एक एनजीओ से जुड़ा है ललित

ललित झा के बारे में जानकारी है कि वह बंगाल के पुरुलिया जिले में आदिवासी शिक्षा पर काम करता है एक एनजीओ से जुड़ा है। एनजीओ के मालिक नीलाक्ष आइच से पुलिस को पता चला कि ललित झा को उसने अपने एनजीओ में महासचिव बना रखा था। उसको भी ललित झा ने वीडियो वीडियो भेजा था। उसने कहा है कि झा ने कभी उसे अपने ठिकाने के बारे में नहीं बताया।

मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी

इस मामले में अब तक की यह पांचवीं गिरफ्तारी है। इससे पहले बुधवार को ही चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद गुरुवार को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। इसके बाद सभी आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की सात की रिमांड पर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें- संसद में स्मोक हमला करने वालों को लेकर स्पेशल सेल का बड़ा खुलासा, जूते में छिपा रखा था ये पर्चा; लिखी थी बड़ी बात

विक्की शर्मा और उसकी पत्नी को पुलिस ने छोड़ा

वहीं गुरुग्राम से हिरासत में लिए विक्की और उसकी पत्नी को पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया। गुरुवार को दोनों शाम करीब साढ़े सात बजे अपने घर पहुंच गए। सभी आरोपितों को सागर शर्मा ही गुरुग्राम लेकर आया था। सागर और विक्की शर्मा की पहले से दोस्ती थी। दोनों पांच साल पहले एक गारमेंट फैक्ट्री में काम करते थे।

यह भी पढ़ें- संसद में उपद्रव करने की कहां पर लिखी गई थी पटकथा? विक्की की बेटी ने खोले कई अहम राज

Adblock test (Why?)


Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंधमारी का अब खुलेगा राज? मास्टरमाइंड ललित झा से पूछताछ शुर.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...