Rechercher dans ce blog

Tuesday, January 9, 2024

गोवा में बेटे की हत्या करने के बाद खुद भी जान देना चाहती थी सीईओ मां, नुकीली चीज से कलाई काटने की कोशिश की - News18 हिंदी

नई दिल्ली: बेंगलुरु से घूमने आई एक स्‍टार्टअप कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सूचना सेठ को गोवा के एक होटल में अपने चार साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने मंगलवार को कहा कि सूचना सेठ ने कथित तौर पर क्रूरतम अपराध करने के बाद खुद की जान लेने की कोशिश की. सूचना सेठ को 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. उसे कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में अपने बेटे के शव को एक बैग में भरकर कैब में भागने की कोशिश करते समय पकड़ा गया था.

टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला है कि अपने बेटे की गला दबाकर हत्या करने के बाद, 39 वर्षीय महिला ने अपनी बायीं कलाई को किसी नुकीली चीज से काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सर्विस अपार्टमेंट में एक तौलिए पर जो खून के धब्बे पाए गए, वे उसकी कलाई काटने के कारण थे.” बच्चे की हत्या के पीछे के मकसद का पता नहीं चल पाया है, लेकिन सेठ ने पुलिस को बताया कि वह और उसका पति अलग हो गए थे और उनकी तलाक की कार्रवाई फिलहाल चल रही थी.

ये भी पढ़ें- ’11 साल का अलगाव और झूठे आरोप मानसिक क्रूरता’, दिल्‍ली हाई कोर्ट ने मंजूर की तलाक की अर्जी

कैसे पकड़ी गई सेठ
सीईओ ने अपने होटल के रूम में अपने चार साल के बेटे की हत्‍या कर दी. यह महिला वारदात को अंजाम देने के बाद चुपचाप शव सहित मौके से फरार हो जाती, लेकिन एक छोटी सी चूक के चक्‍कर में वो पुलिस के हत्‍थे चढ़ गई. इस पूरे षडयंत्र का पता लगाने में होटल के स्‍टाफ और कैब ड्राइवर ने अहम भूमिका निभाई. पुलिस के मुताबिक कमरे में हत्‍याकांड को अंजाम देने के बाद महिला ने होटल स्‍टाफ से ही अनुरोध किया कि वो उसके लिए बेंगलुरु तक की टैक्सी बुक कर दें. बस यही उसके फंसने की वजह बना.

होटल रूम में मिला खून
महिला द्वारा होटल रूम से चेकआउट करने के बाद स्टाफ कमरे की सफाई करने पहुंचा. जहां उन्‍हें कई स्‍थानों पर लाल रंग के खून के धब्‍बे मिले.  होटल स्‍टाफ ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी.  पुलिस होटल पहुंची और ड्राइवर के जरिए महिला से संपर्क करने की कोशिश की. पुलिस ने महिला के बेटे के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि बच्चा अपने एक दोस्त के यहां रह रहा था. हालांकि, पुलिस ने महिला द्वारा दिए गए पते को फर्जी पाया. ड्राइवर को कार को पुलिस स्टेशन ले जाने के लिए कहा गया और सामान की जांच करने पर पुलिस को लड़के का शव मिला. जिसके बाद महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

100 प्रभावशाली महिलाओं में 
ऑनलाइन पेशेवर मंच ‘लिंक्डइन’ पर सूचना सेठ के पेज के अनुसार, वह स्टार्ट-अप कंपनी ‘माइंडफुल एआई लैब’ की सीईओ हैं और 2021 के लिए ‘एआई एथिक्स’ में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक रही थीं.

Tags: Bangalore news, Crime News, Goa news

Adblock test (Why?)


गोवा में बेटे की हत्या करने के बाद खुद भी जान देना चाहती थी सीईओ मां, नुकीली चीज से कलाई काटने की कोशिश की - News18 हिंदी
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...