Rechercher dans ce blog

Sunday, January 14, 2024

UP Weather Update: शीतलहर ने बढ़ाई मुसीबत, उत्तर प्रदेश के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड अलर्ट, मुजफ्फरनगर में 2.8 डिग्री पारा - Aaj Tak

उत्तर प्रदेश समेत पूरा उत्तर भारत कड़ाके की ठंड की चपेट में है. मौसम विभाग (IMD) ने यूपी के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार, 14 से लेकर 17 जनवरी तक शीतलहर चलने की संभावना है. हालांकि, उसके बाद तापमान में कमी देखने को मिल सकती है, लेकिन फिर भी लोगों को ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 3 से 4 दिनों तक यूपी में शीतलहर के साथ घना कोहरा छाया रहेगा.   

यूपी के 45 राज्यों में सीवियर कोल्ड का अलर्ट 
उत्तर प्रदेश में ठंड और घने कोहरे की वजह से ट्रेनें और फ्लाइट्स अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं, जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राज्य में पड़ रही कड़ाके की सर्दी की वजह से स्कूलों की छुट्टियां भी बढ़ा दी गई है. यूपी के अधिकतर राज्यों में घने कोहरे की वजह से दृश्यता इतनी कम हो गई है कि वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, बर्फीली हवाओं के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है .अयोध्या में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेंटीग्रेड रिकॉर्ड किया गया है.

Advertisement

लखनऊ का मौसम
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने की संभावना है. वहीं, अधिकतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. इसके अलावा IMD ने लखनऊ में 18 जनवरी को बारिश होने के आसार जताए हैं. 
IMD का अनुमानराजधानी लखनऊ में घने कोहरे का असर दिख रहा है. कुछ इसी प्रकार की स्थिति नोएडा और गाजियाबाद में है. इन शहरों में मकर संक्रांति के दिन भी भीषण ठंड के आसार जताए गए हैं. 
 

Adblock test (Why?)


UP Weather Update: शीतलहर ने बढ़ाई मुसीबत, उत्तर प्रदेश के 45 जिलों में सीवियर कोल्ड अलर्ट, मुजफ्फरनगर में 2.8 डिग्री पारा - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...