Rechercher dans ce blog

Friday, March 31, 2023

Navjot Sidhu: कल पटियाला जेल से बाहर आएंगे 'गुरु', रोडरेज मामले में मिली थी एक साल की सजा - अमर उजाला

Former Punjab Congress president Navjot Singh Sidhu will be released from Patiala jail on 1st April

Navjot Singh Sidhu - फोटो : file photo

विस्तार

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को पटियाला की सेंट्रल जेल से रिहा हो जाएंगे। यह जानकारी सिद्धू के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी सांझा की गई है जिसमें कहा गया है कि संबंधित जेल अधिकारियों की ओर से सिद्धू की शनिवार को रिहाई के बारे में सूचित कर दिया गया है। गौरतलब है कि सिद्धू 1988 के रोड रेज मामले में इस समय पटियाला जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक साल की सजा सुनाए जाने के बाद सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में 20 मई 2022 को सरेंडर कर दिया था। खास बात यह है कि सिद्धू ने अपनी सजा के दौरान अब तक एक बार भी पैरोल नहीं ली।

पंजाब जेल नियमों के मुताबिक जेल में मिले काम को सही ढंग से निभाने वाले और अच्छे आचरण वाले कैदी को प्रत्येक महीने चार दिनों की सजा में माफी मिलती है। जेल अधिकारियों के मुताबिक सिद्धू इन दोनों पैमानों पर खरा उतरे हैं, इसलिए उन्हें 48 दिनों की सजा में माफी मिलती है। जिसके चलते वह एक अप्रैल को जेल से रिहा हो जाएंगे। गौरतलब है कि सिद्धू को पहले 26 जनवरी को रिहा करने की बात सामने आई थी, लेकिन बाद में पंजाब सरकार के सिद्धू को किसी भी तरह की छूट देने से इनकार करने के चलते रिहाई टल गई थी।


यह भी पढ़ें: Raghav Parineeti Marriage: पंजाब के सांसद के घर जल्द बजेगी शहनाई, इस सिंगर ने दी मुबारकबाद

दोपहर साढ़े 12 बजे जेल से बाहर आ जाएंगे सिद्धू
सिद्धू परिवार के बेहद करीबी जिला कांग्रेस कमेटी पटियाला शहरी के पूर्व प्रधान नरिंदर पाल लाली ने कहा कि दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सिद्धू के बाहर आने की संभावना है। लाली ने कहा कि सिद्धू के स्वागत के लिए तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। लड्डुओं का आर्डर कर दिया है और शहर में जगह-जगह सिद्धू के स्वागत में बैनर व फ्लैक्स लगाए जाएंगे। सिद्धू को जुलूस की शक्ल में शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुए पटियाला के यादविंदरा एनक्लेव स्थित उनकी कोठी तक लाया जाएगा। इस दौरान जगह-जगह गेट लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा। पूरी-छोले, कड़ाह दूध का लंगर लगाया जाएगा। लड्डू बांटे जाएंगे। बाद में अपनी रिहायश पहुंच कर सिद्धू मीडिया के साथ मुखातिब होंगे।

 

Adblock test (Why?)


Navjot Sidhu: कल पटियाला जेल से बाहर आएंगे 'गुरु', रोडरेज मामले में मिली थी एक साल की सजा - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...