Rechercher dans ce blog

Monday, April 3, 2023

कर्नाटक: सरकारी अस्पताल में घुसा कुत्ता, नवजात को नोंचता हुआ ले आया बाहर, फिर... - Aaj Tak

कर्नाटक के शिवमोगा से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल, यहां मैकगैन जिला अस्पताल के मैटरनिटी वॉर्ड में एक कुत्ता अचानक घुस गया. फिर वहां से नवजात को नोंचता हुआ अपने साथ बाहर ले गया. हैरानी की बात ये रही कि जब ये सब हुआ तो मैटरनिटी वॉर्ड में किसी ने भी कुत्ते पर ध्यान नहीं दिया.

घटना 31 मार्च की है. जानकारी के मुताबिक, जैसे ही कुत्ता अस्पताल से बाहर निकला तो गेट के बाहर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड्स ने कुत्ते को देखा. उसके मुंह में नवजात था. सिक्योरिटी गार्ड्स बिना मौका गंवाए कुत्ते के पीछे गए.

नवजात की हो गई मौत
उन्होंने कुत्ते के मुंह से नवजात को छुड़वाया. फिर उसे डॉक्टर्स के पास लेकर पहुंचे. लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी. नवजात की मौत हो चुकी थी. स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कुत्ता अंदर आ कैसे गया.

मां की बगल से बच्चे को उठा ले गया कुत्ता
इससे पहले राजस्थान से भी मिलती जुलती खबर सामने आई थी. यहां सिरोही केअस्पताल में अपनी मां के बगल में सो रहे एक महीने के बच्चे को आवारा कुत्ता उठा ले गया. बच्चे को उठाकर ले जाने के बाद कुत्ते ने उस पर हमला किया. हमले से बच्चे की मौत हो गई. बाद में अस्पताल के बाहर बच्चे का शव मिला.

कैसे उठा ले गए?
जानकारी के मुताबिक बच्चे के पिता का नाम महेंद्र है. महेंद्र ने बताया कि वो सिलोकोसिस नाम की बीमारी से ग्रस्त है. इसी बीमारी के चलते 27 फरवरी को वो इलाज करवाने के लिए अस्पताल में भर्ती हुआ था. महेंद्र को अस्पताल के टीबी वार्ड में रखा गया था. रात में महेंद्र की पत्नी अपने एक महीने के बच्चे के साथ रुकी थी.

अस्पताल में लगे CCTV कैमरों की फुटेज से पता चला कि 1 मार्च की रात को 12 बजे उसकी पत्नी सो गई थी, उस वक्त उसका बच्चा भी बगल में ही सोया हुआ था. रात के 1-2 बजे के आसपास वार्ड के अंदर दो कुत्ते घुस आए. जिनमें से एक कुत्ता महेंद्र की पत्नी के बगल में सोए बच्चे को उठाकर ले गया.

(शिवमोगा से अनाघा केशव की रिपोर्ट)

Adblock test (Why?)


कर्नाटक: सरकारी अस्पताल में घुसा कुत्ता, नवजात को नोंचता हुआ ले आया बाहर, फिर... - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...