Rechercher dans ce blog

Tuesday, April 4, 2023

Haryana Punjab Weather Today: पश्चिमी विक्षोभ का कम होने लगा असर, 5 अप्रैल के बाद साफ रहेगा मौसम, आज - ABP न्यूज़

Weather Update Today:  पश्चिमी विक्षोभ का असर हरियाणा और पंजाब में खत्म नहीं हो रहा है. सोमवार को भी हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में बेमौसमी बारिश ने लोगों को परेशान किया. वहीं मौसम विभाग ने आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. यानि 4 अप्रैल को भी पश्चिमी विक्षोभ का असर रहने वाला है. इसके बाद 5 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ आगे निकल सकता है, जिसके बाद मौसम साफ और शुष्क रहने वाला है. इसके बाद धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी होने वाली है. 

बारिश से आई तापमान में गिरावट
हरियाणा और पंजाब के कई जिलों में सोमवार को हुई बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वही बारिश की वजह से खेतों में खड़ी गेहूं, सरसों की फसल के साथ सब्जियों को भी भारी नुकसान हुआ. सोमवार को पंजाब के तापमान बारिश के चलते जहां 3.6 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई. वही हरियाणा का तापमान भी अभी भी सामान्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को मौसम में परिवर्तन दिखाई देगा. तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस का उछाल हो सकता है.   

हरियाणा में इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के 15 जिलों में आज बारिश की संभावना है. भिवानी, करनाल, यमुनानगर, पंचकूला, पानीपत, सोनीपत, कुरुक्षेत्र, अंबाला, कैथल, रोहतक, महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी जिलों में आज तेज बारिश के साथ बादल गरजने और तेज हवाएं चलने की संभावना बन रही है. 

फरवरी में ही हो चुकी थी गर्मी की शुरुआत
इस साल फरवरी के अंत में ही गर्मी की शुरुआत हो चुकी थी, लेकिन मार्च के अंत में आए पश्चिमी विक्षोभ ने मौसम को खुशनुमा बना दिया. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ही बार-बार बारिश की संभावना बनी. लेकिन अब एक अप्रैल से पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होना शुरु हो गया था. 

यह भी पढ़ें: Gurdaspur News: गुरुदासपुर में किसानों ने खत्म किया 'रेल रोको' आंदोलन, पटरी पर ट्रैक्टर खड़े कर रोक दी थी ट्रेनें

Adblock test (Why?)


Haryana Punjab Weather Today: पश्चिमी विक्षोभ का कम होने लगा असर, 5 अप्रैल के बाद साफ रहेगा मौसम, आज - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...