Rechercher dans ce blog

Thursday, April 13, 2023

Rozgar Mela: गुड न्यूज! देश के 71 हजार युवाओं को आज मिलेगा रोजगार, PM मोदी देंगे नियुक्ति पत्र - Aaj Tak

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी, 13 अप्रैल, 2023 को सुबह साढ़े दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे. ये रोजगार मेला, रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने की पीएम मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है.

इन पदों पर नवनियुक्त कर्मियों को मिलेंगे नियुक्ति पत्र

बता दें कि देशभर से चुने गए नवनियुक्त कर्मियों को भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक सह टिकट लिपिक, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टोनोग्राफर, कनिष्ठ लेखापाल, डाक सहायक, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स सहायक, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई/सुपरवाइजर, सहायक प्रोफेसर, शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष, नर्स, परिवीक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस और अन्य जैसे पदों पर कार्य करने के लिए शामिल किया जाएगा. 

स्वयं को प्रशिक्षित करने का भी मौका

ये रोजगार मेला रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक अच्छा कदम है. नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है.

साल के अंत तक 10 लाख भर्तियां

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को रोजगार मेला की शुरुआत की. इसके तहत विभिन्न सरकारी एजेंसियां जैसे कि SSC, UPSC, Railway इत्यादि में समयबद्ध तरीके से भर्तियों को पूरा करती है. वहीं, पीएम मोदी ने बीते दिनों जानकारी साझा करते हुए कहा था कि 2023 के आखिर तक 10 लाख भर्तियां की जाएंगी. पीएम मोदी ने निर्देश दिया था कि सरकार साल 2023 के  मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्तियां करे.'

Adblock test (Why?)


Rozgar Mela: गुड न्यूज! देश के 71 हजार युवाओं को आज मिलेगा रोजगार, PM मोदी देंगे नियुक्ति पत्र - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...