Rechercher dans ce blog

Saturday, June 17, 2023

बपरजय...रजसथन क 3 जल म बढ़ जस हलत: सकष बल- BJP नतओ न धरन क परमशन दलई; आदपर... - Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Headlines; Cyclone Biparjoy Rajasthan Rainfall | Adipurush Controversy

3 घंटे पहलेलेखक: शुभांक शुक्ला, न्यूज ब्रीफ एडिटर

  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

कल की बड़ी खबर बिपरजॉय तूफान से जुड़ी रही। इसकी वजह से राजस्थान के 3 जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। कई घरों में 4 से 5 फीट तक पानी भर गया। वहीं, दूसरी तरफ फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। याचिकाकर्ता का कहना है कि फिल्म में भगवान के किरदारों से अमर्यादित डायलॉग्स बुलवाए गए। हम आपको आगे बताएंगे कि नेपाल में इस फिल्म को लेकर क्या विवाद है...

लेकिन कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

  • मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर गृह मंत्री अमित शाह पंजाब और हरियाणा में रैली करेंगे। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने हरियाणा की सभी 10, जबकि पंजाब की 13 सीटों में से 4 सीटें हासिल की थीं। कांग्रेस को पंजाब में 8 सीटें मिली थीं।

अब कल की बड़ी खबरें...

1. राजस्थान के बाड़मेर, सिरोही और जालोर में बाढ़ जैसे हालात, घरों में 4 से 5 फीट पानी भरा

ये वीडियो राजस्थान के बाड़मेर जिले का है। बाढ़ जैसे हालातों के बीच बाड़मेर के 5 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया। वहीं, पिछले 24 घंटे से 500 से अधिक गांवों में बिजली गुल है।

बिपरजॉय की वजह से राजस्थान के बाड़मेर, जालोर, जोधपुर सहित 8 जिलों से भारी बारिश हुई। सिरोही में सबसे ज्यादा 38 MM तो वहीं जालोर में 36 MM बारिश हुई। इस दौरान 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। मौसम विभाग ने भारी बारिश के लिए आज 4 जिलों में रेड अलर्ट और 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

36 घंटे से हो रही लगातार बारिश की वजह से बाड़मेर-सिरोही और जालोर में बाढ़ जैसे हालात हैं। कई घरों में 4 से 5 फीट तक पानी भर गया। ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में NDRF की टीम तैनात की गई। इधर, रेलवे ने बाड़मेर से होकर गुजरने वाली 14 ट्रेनों को रद्द कर दिया।

पूरी खबर यहां पढ़ें...

2. आदिपुरुष के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा मामला, फिल्म पर देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप

दिल्ली हाईकोर्ट में हिंदू सेना ने फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ याचिका दायर करते हुए इसे बैन करने की मांग की है। याचिकाकर्ता विष्णु गुप्ता ने फिल्म पर हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इसमें भगवान के किरदारों से अमर्यादित डायलॉग्स बुलवाए गए हैं।

इधर, नेपाल ने फिल्म में सीता को भारत की बेटी बताए जाने पर नाराजगी जताई है। काठमांडु के मेयर बालेंद्र शाह ने कहा कि सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था। ऐसे में फिल्म से गलत तथ्य को हटाया जाए। हालांकि, बीबीसी के सूत्रों का कहना है कि नेपाल के सेंसर बोर्ड ने इस सीन को म्यूट कर दिया है।

पूरी खबर यहां पढ़ें...

3. साक्षी मलिक का दावा- आंदोलन में कांग्रेस का हाथ नहीं, 2 भाजपा नेताओं ने धरने की परमिशन दिलाई

साक्षी और उनके पति सत्यव्रत कादियान ने शनिवार को सोशल मीडिया पर 'द ट्रुथ' टाइटल से अपना एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि आंदोलन में किसी कांग्रेस नेता का हाथ नहीं है, बल्कि धरने की परमिशन तो दो भाजपा नेताओं ने दिलाई थी।

महिला पहलवान आंदोलन को लेकर साक्षी मलिक ने वीडियो जारी कर कहा कि हमारी लड़ाई सरकार से नहीं, बल्कि बृजभूषण से है। उन्होंने कहा कि आंदोलन के पीछे किसी कांग्रेस नेता का हाथ नहीं है। साथ ही दावा किया कि भाजपा नेता बबीता फोगाट और तीर्थ राणा ने जंतर मंतर पर धरने की परमिशन दिलाई थी।

उन्होंने आगे कहा कि कुश्ती से जुड़े 90 फीसदी लोगों को पता है कि 12 साल से पहलवानों से छेड़छाड़ हो रही थी। कई लोग इसके खिलाफ आवाज उठाना चाहते थे, लेकिन महिला पहलवानों के बीच उस समय एकता की कमी थी।

पूरी खबर यहां पढ़ें...

4. मणिपुर में भीड़ ने थाने से हथियार लूटने की कोशिश की, BJP ऑफिस पर हमला किया

मणिपुर में 3 मई से जारी हिंसा के बीच शुक्रवार को 5 बड़ी घटनाएं हुईं। दो अलग-अलग जगहों पर भीड़ ने BJP ऑफिस पर हमला किया। वहीं, दो भाजपा नेताओं के घर पर आग लगाने की कोशिश की गई। इसके अलावा भीड़ ने इंफाल में थाने से हथियार लूटना चाहा। लेकिन, सुरक्षाबलों ने इन सभी साजिशों को नाकाम कर दिया।

इधर, इंटेलिजेंस ने दावा किया है कि पुलिस और सुरक्षाबलों की वर्दी पहनकर बदमाश हिंसा भड़का सकते हैं। खुफिया एजेंसी का कहना है कि बिष्णुपुर जिले में एक दर्जी को 15 जून तक 500 वर्दी सिलने का ऑर्डर दिया गया था।

पूरी खबर यहां पढ़ें...

5. हैदराबाद में बुर्का में एग्जाम देने से रोका, मंत्री बोले- महिलाओं को छोटे कपड़े नहीं पहनना चाहिए

यह मामला हैदराबाद के केवी रंगा रेड्‌डी डिग्री कॉलेज का है। छात्राओं का कहना है कि उन्हें बुर्के के चलते एग्जामिनेशन हॉल में एंट्री नहीं दी गई।

हैदराबाद के एक कॉलेज में बुर्का पहनी हुई छात्राओं को परीक्षा में बैठने से रोका गया। छात्राओं का आरोप है कि बुर्का उतारने के बाद ही उन्हें एग्जामिनेशन हॉल में एंट्री मिली। कॉलेज प्रशासन कह रहा था कि दूसरे कॉलेज में बुर्का पहनने की इजाजत हो सकती है, लेकिन इस कॉलेज में नहीं है।

मामले में तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद ने कहा कि किसी हेड मास्टर या प्रिंसिपल ने ऐसा किया होगा, लेकिन हमारी पॉलिसी सेक्युलर है। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को छोटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए और जितना हो सके खुद को ढकना चाहिए।

पूरी खबर यहां पढ़ें...

आज का कार्टून By मंसूर नकवी...

कुछ अहम खबरें हेडलाइन में...

  1. जूनागढ़ में दरगाह हटाने के नोटिस पर बवाल: भीड़ ने पत्थर फेंके; गाड़ियां फूंकीं, एक की मौत, DSP और 4 पुलिसकर्मी घायल (पढ़ें पूरी खबर)
  2. सैफ अली खान ने रावण बन लिया पाइथन मसाज: खराब VFX को लेकर ट्रोल हो रही आदिपुरुष, फिल्म देख यूजर्स बोले- पैसा वापस करो (पढ़ें पूरी खबर)
  3. बंगाल में केंद्रीय मंत्री की कार पर तीर से हमला: भाजपा अध्यक्ष मजुमदार बोले- TMC के डेढ़ हजार गुंडों ने घेरा, बम फेंके (पढ़ें पूरी खबर)
  4. अमेरिका के 7000 खुफिया पेपर लीक करने वाले की मौत: चीन पर परमाणु हमले के प्लान का खुलासा किया था (पढ़ें पूरी खबर)
  5. फेसबुक LIVE में रिश्तेदार से बहस, कुल्हाड़ी मारकर हत्या: खून से सने चेहरे दिखाए, फिर भाग निकला; जम्मू-कश्मीर की घटना (पढ़ें पूरी खबर)

अब खबर हटके...

घायल बेटे के लिए वकील को नहीं मिली व्हीलचेयर, तो अस्पताल के थर्ड फ्लोर पर चढ़ा दी स्कूटी

घटना गुरुवार की है, लेकिन इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है।

राजस्थान के कोटा में एक वकील को बेटे के लिए व्हीलचेयर नहीं मिली तो वो स्कूटी से ही अस्पताल की तीसरी मंजिल पर पहुंच गया। उनके बेटे के पैर में फ्रैक्चर था। MBS अस्पताल में उन्हें एक भी व्हीलचेयर नहीं मिली तो उन्होंने बेटे को स्कूटी पर बैठाया और हॉस्पिटल की लिफ्ट से तीसरी मंजिल पर पहुंच गए। वार्ड में स्कूटी देखकर स्टॉफ ने आपत्ति जताई और गाड़ी की चाबी निकाल ली अस्पताल में हंगामा होने के बाद ये मामला अब थाना पहुंच चुका है। पढ़ें पूरी खबर...

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं...

आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए दैनिक भास्कर ऐप…

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए। इसके लिए यहां क्लिक करें...

Adblock test (Why?)


बिपरजॉय...राजस्थान के 3 जिलों में बाढ़ जैसे हालात: साक्षी बोलीं- BJP नेताओं ने धरने की परमिशन दिलाई; आदिपुरु... - Dainik Bhaskar
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...