Rechercher dans ce blog

Wednesday, June 28, 2023

PM मद क समन नगरक सहत पर बयन क बद मसलम परसनल ल बरड न बलई आपत बठक लय य फसल - NDTV India

PM मोदी के समान नागरिक संहिता पर बयान के बाद मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुलाई आपात बैठक, लिया ये फैसला

समान नागरिक संहिता का अर्थ है देश के सभी नागरिकों के लिए एक समान कानून होना

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC), यानी समान नागरिक संहिता की वकालत किये जाने के बाद आनन-फानन में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बीती रात एक बैठक बुलाई. यूनिफार्म सिविल कोड के मुद्दे पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ये मीटिंग करीब 3 घंटे चली. मीटिंग में यूनिफार्म सिविल कोड के कानूनी पहलुओं पर चर्चा की गई. इस दौरान बोर्ड से जुड़े वकीलों ने भी अपनी राय रखी. 

यह भी पढ़ें

मीटिंग में फैसला लिया गया कि बोर्ड अपना एक पूरा ड्राफ्ट तैयार करेगा. इसके बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से जुड़े लोग लॉ कमीशन के अध्यक्ष से मिलने का समय मांगेगे. इस दौरान बोर्ड अपना ड्राफ्ट लॉ कमीशन को देगा. बताया जा रहा है कि शरीयत के ज़रूरी हिस्सों का इस ड्राफ्ट में ज़िक्र होगा. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर ही चर्चा की गई. विपक्ष से भी यूनिफार्म सिविल कोड के मुद्दे को मिलकर संसद में उठाने की गुज़ारिश की जाएगी.

पीएम मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का विरोध करने वालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे लोग अपने हितों को साधने के लिए कुछ लोगों को भड़का रहे हैं. समान नागरिक संहिता का अर्थ है देश के सभी नागरिकों के लिए एक समान कानून होना, जो धर्म पर आधारित न हो.

ये भी पढ़ें :-

Adblock test (Why?)


PM मोदी के समान नागरिक संहिता पर बयान के बाद मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुलाई आपात बैठक, लिया ये फैसला - NDTV India
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...