Rechercher dans ce blog

Sunday, July 16, 2023

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा भी NDA में शामिल, अमित शाह बोले- यूपी में मजबूती मिलेगी - Aaj Tak

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एक और बड़ा झटका लगा है. यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गए हैं. उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. उसके बाद गठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया गया है.

अमित शाह ने ट्वीट किया और कहा- ओम प्रकाश राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया. मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं. राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा.

राजभर बोले- 2024 में एक साथ लड़ेंगे चुनाव

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने एनडीए गठबंधन में शामिल होने पर बयान दिया है. उन्होंने कहा, हमने 14 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और विभिन्न मसलों पर चर्चा की. 2024 का चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया. हमें साथ लेने के लिए पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहते हैं.

बेटे को गाजीपुर उपचुनाव लड़वाने की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक, ओम प्रकाश राजभर ने एनडीए में आने से पहले बड़ा प्लान तैयार किया है. वे अपने बेटे अरुण राजभर को सुभासपा के टिकट पर गाजीपुर सीट से उप चुनाव लड़वाना चाहते हैं. यहां बीजेपी उन्हें समर्थन दे सकती है. वहीं, ओपी राजभर के भी यूपी सरकार में मंत्री बनने की चर्चा है. 

राजभर ने दिल्ली में बड़े नेताओं से की मुलाकात

बता दें कि इन दिनों यूपी के सियासी गलियारों में ओपी राजभर को लेकर काफी चर्चाएं चल रही थीं. माना जा रहा था कि वो जल्द ही भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं. अमित शाह से मुलाकात से पहले ओपी राजभर ने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के अन्य बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की है. उसके बाद कयास तेज हो गए थे कि ओपी राजभर का जल्द बीजेपी गठबंधन में शामिल होने का ऐलान होगा.

सपा को एक और बड़ा झटका! पहले दारा सिंह चौहान का इस्तीफा, अब बीजेपी से गठबंधन कर सकते हैं ओपी राजभर

2022 के चुनाव में राजभर ने सपा से किया था गठबंधन

इससे पहले 2022 के विधानसभा चुनाव 2022 में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी का यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन हुआ था. राजभर ने अखिलेश साथ मिलकर चुनावी कैंपेन संभाला था. उन्होंने जीत के लिए तमाम रणनीतियां बनाईं और योगी सरकार को घेरने की कोशिश की थी. हालांकि चुनावी परिणाम दोनों के लिए निराशा लेकर आए थे. बाद में बयानबाजी से माहौल गरमाया और ओपी राजभर- अखिलेश के बीच सियासी दूरियां बढ़ती चली गईं.

कौन हैं ओम प्रकाश राजभर

ओपी राजभर यानी ओमप्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष हैं. वे उत्तर प्रदेश के जहूराबाद (Zahoorabad) निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं विधानसभा के सदस्य हैं. वे 2017 से जहूराबाद से विधायक हैं. 19 मार्च 2017 को वह पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग और विकलांग जन विकास विभाग के मंत्री के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री बने, लेकिन 20 मई 2019 को राजभर को गठबंधन विरोधी गतिविधियों के कारण मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था. उसके बाद 2022 में उन्होंने सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था.

सपा को बड़ा झटका, दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में हो सकती है वापसी

लोकसभा चुनाव में राजभर समाज को साधेगी बीजेपी

राजभर ने कई मौकों पर बीएसपी प्रमुख मायावती का भी समर्थन किया. वे बीजेपी नेताओं के साथ भी देखे गए, जिसकी खूब चर्चाएं होती रहीं. अब ओपी राजभर की पार्टी सुभासपा और भाजपा के बीच एक बार फिर गठबंधन हो गया है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुभासपा के साथ मिलकर बीजेपी राजभर समाज को साधने की कोशिश करेगी.

NDA की मीटिंग में शामिल होंगे पवन कल्याण, नड्डा ने चिराग समेत किसे-किसे भेजा न्योता?

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने कुनबे को बढ़ाने की तैयारी में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 18 जुलाई को एनडीए (NDA) की बैठक होगी. इसमें कई दलों के शामिल होने की उम्मीद है. इस बैठक में जन सेना प्रमुख पवन कल्याण, चिराग पासवान, अजित पवार, जीतनराम मांझी समेत अन्य नेता भी शामिल होंगे. हाल ही में इन नेताओं की पार्टी ने एनडीए में एंट्री की है. पवन कल्याण बीजेपी के सहयोगी रहे हैं और टीडीपी के भी करीबी माने जाते हैं.

कन्फर्म हो गई NDA में चिराग की एंट्री! मीटिंग के लिए नड्डा ने भेजा न्योता, मांझी को भी बुलावा

Adblock test (Why?)


ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा भी NDA में शामिल, अमित शाह बोले- यूपी में मजबूती मिलेगी - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...