Rechercher dans ce blog

Saturday, December 9, 2023

बिहार टॉपर घोटाले के मास्टरमाइंड बच्चा राय के ठिकानों पर छापा, जब्त जमीन पर बनवा रहा था स्कूल - Aaj Tak

बिहार में टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय यानी की ईडी ने छापेमारी की है. बच्चा राय के आवास और कॉलेज पर पटना से आई ईडी की टीम ने दबिश दी है.

भारी सुरक्षा के बीच भगवानपुर के किरतपुर राजाराम स्थित आवास और कॉलेज पर ईडी के अधिकारी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. ईडी द्वारा जब्त जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने के मामले में ईडी की टीम ने यह कार्रवाई शुरू की है. उस जमीन पर बच्चा राय स्कूल का निर्माण करवा रहा था.

बताया जा रहा है कि टॉपर घोटाले में ईडी ने बच्चा राय की 42 डिसमिल जमीन को अटैच किया था और ईडी ने उस जमीन पर अपना बोर्ड भी लगाया था, लेकिन नियम कानून का उल्लंघन कर उस जमीन पर निर्माण कार्य कराया जा रहा था जिसको लेकर ईडी ने भगवानपुर थाना में बच्चा राय पर 18 नवंबर को केस भी दर्ज कराया था. अब यह छापेमारी उसी मामले की जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक बच्चा राय के घर और कॉलेज में भारी मात्रा में कैश की भी बरामदगी हुई है जिसके बाद नोट गिनने वाली मशीन मंगाई गई है जिससे पता चल सके की कितना कैश है. ईडी की यह कार्रवाई सुबह 8:30 बजे शुरू हुई है जो अभी तक चल रही है. बच्चा राय के घर, दफ्तर, कॉलेज और अन्य संपत्तियों पर ये रेड हो रही है.

Advertisement

बता दें कि साल 2016 में बिहार में इंटर की परीक्षा में आर्ट्स विषय की टॉपर रूबी राय बनी थी. वो वैशाली के भगवानपुर में विशुन राय कॉलेज की छात्रा थी. टॉपर बनने के बाद विवाद होने पर बोर्ड ने उसके रिजल्ट को रद्द कर दिया था.

रूबी राय से जब पूछा गया कि इस विषय में किस चीज की पढ़ाई होती है तो उसने इसके जवाब में कहा था कि इसमें खाना बनाने के बारे में पढ़ाया जाता है. इस टॉपर घोटाले में बच्चा राय का नाम सामने आया था जो रूबी राय के पिता थे. इसके बाद उनके कॉलेज पर भी छापेमारी हुई थी.


 

Adblock test (Why?)


बिहार टॉपर घोटाले के मास्टरमाइंड बच्चा राय के ठिकानों पर छापा, जब्त जमीन पर बनवा रहा था स्कूल - Aaj Tak
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...