Rechercher dans ce blog

Saturday, December 9, 2023

आतंकियों के हमले में घायल हुआ जम्मू-कश्मीर पुलिस का कॉन्सटेबल, हालत गंभीर - ABP न्यूज़

Terrorist Attack in Srinagar: श्रीनगर में एक आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कॉन्सटेबल घायल हो गया. आतंकियों ने शनिवार (9 दिसंबर) को श्रीनगर के बाहरी इलाके की हमदानिया कॉलोनी में एक पुलिस वाले को निशाना बनाया. कॉन्सटेबल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिसकर्मी की पहचान हाफिज अहमद के तौर पर हुई है, जो हमदानिया कॉलोनी के ही निवासी हैं.

सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की

इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक घायल पुलिसकर्मी उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला है. वर्तमान में वह बेमिना में रहता है.

बीते दिनों 5 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर घाटी में आतंकियों की योजनाओं को विफल करने को लेकर बैठक की थी. जिसमें लॉ एंड ऑर्डर के एडीजीपी विजय कुमार ने श्रीनगर में सुरक्षा ग्रिड की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की थी. उस समय पुलिस ने कहा था, "इस बैठक के दौरान श्रीनगर जिले की विस्तृत सुरक्षा योजना पर चर्चा की गई और सीआरपीएफ और पुलिस को उनकी नई भूमिकाओं से परिचित कराया गया."

गोला-बारूद के साथ पकड़े गए थे दो आरोपी

इस बैठक में बड़े स्तर पर आतंकवाद विरोधी ग्रिड बनाने के लिए फील्ड अधिकारियों से भी सुझाव मांगे गए थे. 

वहीं पिछले महीने 22 नवंबर को श्रीनगर में हथियार और गोला-बारूद के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बेमिना इलाके में चेकिंग के दौरान कुपवाड़ा जिले के दो लोगों को हिरासत में लिया था. उनके पास से गोला-बारूद में आठ ग्रेनेड और दो पिस्तौल बरामद किए गए. 

कश्मीर जोन के आईजी वीके बिरधी ने शनिवार (9 दिसंबर) को कहा, "आईजी का कार्यभार संभालने के बाद हम एक-एक करके सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान एंटी टेरेर ऑपरेशन को लेकर कैसी तैयारियां से इसे लेकर बैठक की गई."

ये भी पढ़ें: शराब नीति मामले में जमानत को लेकर कोर्ट से AAP सांसद संजय सिंह बोले- 'कस्टडी में रखने का नहीं कोई औचित्य'

Adblock test (Why?)


आतंकियों के हमले में घायल हुआ जम्मू-कश्मीर पुलिस का कॉन्सटेबल, हालत गंभीर - ABP न्यूज़
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...