Rechercher dans ce blog

Friday, January 5, 2024

कब तक जारी रहेगा ठंड का कहर? IMD का UP सहित 5 राज्यों के लिए 'कोल्ड डे' अलर्ट! उत्तर भारत में छाया रहेगा को... - News18 हिंदी

Cold Day Alert: आईएमडी (IMD) ने शुक्रवार को उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए ‘कोल्ड डे’ की चेतावनी जारी की. तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की आशंका. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में अगले दो दिनों तक पूरे उत्तर पश्चिम क्षेत्र में रात और सुबह के दौरान घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है.

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में, शुक्रवार सुबह 8.30 बजे दर्ज किया गया. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान के अधिकांश हिस्सों और पूर्वी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मिनिमम टेंपरेचर 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

आईएमडी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले 2 दिनों तक ‘कोल्ड डे’ से लेकर ‘गंभीर कोल्ड डे’ की स्थिति जारी रहने की संभावना है. इसके बाद ठंड से राहत मिलने की संभावना है.’

कोहरा
मौसम विभाग बताया कि 6 से 9 जनवरी तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ खास इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा 6 से 8 जनवरी तक पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी घना कोहरा छाया रह सकता है. वहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा में 6 और 7 जनवरी को कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

बारिश
देश के उत्तर-पश्चिम और मध्य भागों में 8 से 10 जनवरी के बीच हल्की बारिश की संभावना है.

कौन शहर सबसे ठंडा रहा
उत्तर भारत के कई राज्यों का मिनिमम टेंपरेचर 4 से 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की बात करें तो ‘रीज’ सबसे ठंडा रहा, यहां का तापमान 9.1°C रिकॉर्ड हुआ. वहीं, सफदरजंग, पालम और आयानगर का मिनिमम टेंपरेचर क्रमश: 9.4°C, 10°C और 9.8°C रहा.

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश में सबसे ठंडा मेरठ में मिनिमम टेंपरेचर 8.2°C दर्ज की गई. वहीं, बरेली में 10.5°C, झांसी में 11.6°C, राजधानी लखनऊ में 12.0°C, सुल्तानपुर में 11.6°C, गोरखपुर का और वाराणासी में क्रमश: 11.9°C और 13.0°C रहा.

बिहार
बिहार में सबसे ठंडा जिला पूर्णिया रहा. यहां मिनिमम टेंपरेचर 9.9°C रहा. पटना और गया का तापमान 12.2°C और 10.6°C था.

इसी प्रकार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ राजस्थान में आज ठंड का कहर रहा. पंजाब के लुधियाना और अमृतसर का तापमान 6.6°C रहा. वहीं हरियाणा के अंबाला में 6.6°C, करनाल का तापमान 6.3°C और चंडीगढ़ में 4.9 तापमान रहा. राजस्थान का अजमेर सबसे ठंडा रहा जिसका मिनिमम टेंपरेचर 4.8°C दर्ज किया गया.

दिल्ली में कोहरे का ऑरेंज अलर्ट
दिल्ली में आज मिनिमम टेंप्रेचर 9.4°C दर्ज किया गया. आज सुबह 8 बजे दिल्ली में विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई, जो घने कोहरे का संकेत है. आने वाले 2 दिनों के लिए फॉग का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. रेलवे अधिकारियों ने पीटीआई को बताया की घने कोहरे की वजह से 22 ट्रेनें भी रद्द हुई.

Tags: Bihar News, Cold in delhi, Fog, Foggy weather, Uttar pradesh news

Adblock test (Why?)


कब तक जारी रहेगा ठंड का कहर? IMD का UP सहित 5 राज्यों के लिए 'कोल्ड डे' अलर्ट! उत्तर भारत में छाया रहेगा को... - News18 हिंदी
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...