Rechercher dans ce blog

Monday, January 1, 2024

Petrol Pump Strike Hadtal Crisis: पेट्रोल पंप 4 दिन बंद रहेंगे, स्कूल-दफ्तर भी बंद, क्या है पूरा सच - अमर उजाला

Petrol Pump Strike Hadtal Crisis

Petrol Pump Strike Hadtal Crisis - फोटो : अमर उजाला, इंदौर

विस्तार

Drivers Strike की वजह से शहर के अधिकतर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल खत्म हो चुका है। Petrol Pump सूने पड़े हैं और ड्राइवर्स ने पेट्रोल और डीजल के टैंकर चलाना बंद कर दिए जिससे पंप तक पेट्रोल डीजल पहुंच नहीं सका। यह हड़ताल एक से तीन जनवरी के लिए की गई है। इसका एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है जिसमें ड्राइवर्स एसोसिएशन ने हड़ताल की घोषणा की है। केंद्र सरकार हिट एंड रन केस में नया कानून लाई है जिसके मुताबिक दुर्घटना में मृत्यु होने पर ड्राइवर को दस साल की जेल और पांच लाख रुपए जुर्मान होगा। ड्राइवर्स इसका विरोध कर रहे हैं। हालांकि यह कानून सभी ड्राइवर्स पर लागू होगा। कार चालक भी इसके दायरे में आएंगे।

सोमवार को दोपहर तक अधिकतर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल खत्म हो गया जो रात होते होते शुरू हो सके। कलेक्टर इलैया राजा टी ने दोपहर के बाद सौ से अधिक टैंकर्स को पुलिस सुरक्षा में पंप तक पहुंचाया। देर शाम तक लोग पंप पर पेट्रोल डीजल की लंबी कतारों में खड़े थे। इस दौरान कई जगह ड्राइवर्स और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। कई जगह बसों और ट्रकों को रोका गया और रास्ते भी जाम किए गए। इंदौर के गंगवाल बस स्टैंड और इंदौर देवास रोड को पूरी तरह से ड्राइवर्स के द्वारा बंद कर दिया गया था जिसे पुलिस ने खुलवाया। 

चार दिन पेट्रोल पंप बंद होने की बात कितनी सच Drivers Strike News India Today
ड्राइवर्स एसोसिएशन ने एक से तीन जनवरी तक हड़ताल करने का निर्णय लिया है। 2 जनवरी हो चुका है। 3 जनवरी का दिन बाकी है। अभी शहर के अधिकांश पेट्रोल पंप पर पेट्रोल खत्म हो चुका है और कलेक्टर इलैया राजा टी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। कलेक्टर के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की सप्लाई कहीं भी नहीं रोकी जाएगी सभी जगह यह नियमित रूप से मिलता रहेगा जनता परेशान न हो। चार दिन तक पेट्रोल पंप बंद रहने की बात पूरी तरह से गलत है। जो पेट्रोल पंप दोपहर तक पेट्रोल खत्म होने की वजह से बंद हुए थे वह भी चालू हो गए हैं। हम सभी पंप पर पेट्रोल पहुंचा रहे हैं। मप्र पेट्रोल पंप डीलर्स एसो. के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि आयल कंपनियों और प्रशासन के साथ मिलकर डीलर निजी टैंकरों से सप्लाई जारी रखने में जुटे हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि 2 से 3 दिन की ही सप्लाई रखने वालों को दिक्कत हो सकती है।

स्कूल दफ्तर भी बंद रहेंगे क्या है सच
स्कूल दफ्तर भी चार दिन बंद रहने की बात सोशल मीडिया पर चल रही है। कई स्कूलों ने भी पैरेंट्स को जानकारी दी है कि वह स्कूल बंद रखेंगे। हालांकि स्कूलों को बंद करने का कलेक्टर ने कोई आदेश जारी नहीं किया है। वहीं दफ्तर और अन्य कामकाज बंद रहने की बात भी गलत चलाई जा रही है। स्कूल बंद रहेंगे या नहीं यह जानकारी सीधे प्रबंधन से ही लेना ठीक रहेगा।


सभी तरह की बसें बंद, यात्रियों की फजीहत
सरवटे बस स्टैण्ड के इंचार्ज दिनेश पटेल ने बताया कि सोमवार को यहां से विभिन्न रुट पर संचालित होने वाली 425 से ज्यादा बसें, गंगवाल बस स्टैण्ड से 250 बसें तथा तीन इमली से संचालित होने वाली 200 से ज्यादा बसों का संचालन आज नहीं हुआ। हड़ताल के कारण देवास, उज्जैन, महू व आसपास के शहरों से रोज अपडाउन करने वाले यात्रियों की फजीहत हो गई है। उन्हें अंदेशा नहीं था कि सोमवार सुबह से ही विरोध जोर पकड़ लेगा। ये यात्री समय पर बस स्टैण्ड तक पहुंचे तो पता चला कि सभी यात्री बसें बंद हैं। इन लोगों ने अन्य बसों से भी जाने की कोशिश की लेकिन सभी बंद थी। इसके चलते कई तो घर लौट गए जबकि कुछ अन्य वाहनों से अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। एआईसीटीएसएल द्वारा इंदौर में 400 और बाहर 150 बसों का संचालन किया जाता है। ये सभी बसें भी आज हड़ताल के कारण रवाना नहीं हुई। 

कलेक्टर ने दिए पेट्रोल, डीजल, एलपीजी की आपूर्ति बाधित न होने के निर्देश
इंदौर जिले में पेट्रोल, डीजल ,एलपीजी की आपूर्ति सतत बनाए रखने के लिए अपर कलेक्टर गौरव बैनल द्वारा ऑयल कंपनी बीपीसीएल, आईओसीएल, एचपीसीएल, टैंकर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, ड्राइवर यूनियन डिपो, पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, आरटीओ, पुलिस इत्यादि के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी को पेट्रोल, डीजल, एलपीजी की आपूर्ति बनाए रखने के लिए कहा गया। बैठक में ड्राइवर यूनियन ट्रांसपोर्ट यूनियन को सुना गया, उनकी भ्रांतियों का निराकरण भी किया गया। उन्हें समझाइश दी गई कि किसी के बहकावे में ना आएं। किसी भी प्रकार का विरोध है तो ज्ञापन प्रस्तुत करके लिखित में जिला प्रशासन को प्रस्तुत करें, उनकी मांग को शासन में उच्च स्तर तक उचित कार्रवाई के लिए तत्काल भेजा जाएगा। 

विज्ञापन

सौ से ज्यादा पेट्रोल डीजल टैंक रवाना किए
इंदौर ऑपरेटर एवं ट्रक एसोसिएशन के सीएल मुकाती ने भी समझाइश दी कि अभी अधिकृत किसी प्रकार की हड़ताल नहीं की गई है। कृपया आम जनता की सुविधा के लिए निर्बाध रूप से डीजल, पेट्रोल, एलपीजी का परिवहन निरंतर करते रहें। तत्पश्चात सभी ड्राइवर और टैंक लॉरी के ट्रांसपोर्टर काम पर लौटे। आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए पेट्रोल, डीजल की सतत आपूर्ति बनाए रखने के लिए तत्काल काम शुरू कराया गया और अभी तक 100 से ज्यादा टैंकर पेट्रोल डीजल लेकर निकल चुके हैं। कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी. द्वारा सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आम जनता को पेट्रोल, डीजल, एलपीजी की आपूर्ति किसी प्रकार भी बाधित न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

Adblock test (Why?)


Petrol Pump Strike Hadtal Crisis: पेट्रोल पंप 4 दिन बंद रहेंगे, स्कूल-दफ्तर भी बंद, क्या है पूरा सच - अमर उजाला
Read More

No comments:

Post a Comment

'हां, ये सही है लेकिन क्या मुल्क में यही चलता रहेगा...', ASI रिपोर्ट पर बोले प्रोफेसर इरफान हबीब - Aaj Tak

ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट को लेकर हिंदू पक्ष ने कई दावे किए हैं. गुरुवार को वकील विष्णु शंकर जैन ने रिपोर्ट सार्वजनिक की. उन्हों...